पेट की अंदर से सफाई का आसान तरीका! शायद ही जानते होंगे आप

15905

खबर हेल्थ:

आज हम आपको बताने जा रहे है  पेट के अन्दर की सफाई के बारे मे! यदि हमारा पेट साफ़ रहता है तो कोई भी बीमारी हमारे शरीर मे प्रवेश नही कर सकती! अगर हमारा पेट साफ़ नही रहता या कब्ज रहती है, तो हम कई प्रकार की बीमारियों के शिकार हो सकते है!

कैसे करे पेट की सफाई: पेट की अंदर से सफाई का आसान तरीका है, सुबह खली पेट 6 गिलास पानी को गुनगुना करके पियें और फिर उसकी उल्टी करे एक घण्टे बाद ब्लैक-टी ले! और उस दिन दोपहर को हल्का खाना ले! जैसे दलिया,या खिचड़ी रात को एक रोटी दाल के साथ और उस दिन ना ही कोई कच्चा-पक्का फल खाये और ज्यादा न बोले यह आप सप्ताह में एक बार करे! ऐसा करने से आपको पेट के सभी रोगों से मुक्ति मिल सकती है!

पेट की बीमारिया: अगर आपको कब्ज़ है आप सुबह अच्छे से फ्रेश नही हो पाते तो यह पेट की बीमारी का कारण है! कब्ज़ ज्यदा दिनों तक रहने से मुह मे छाले होने लग जाते है! और पेट बढने लग जाता है, जिसके कारण कई प्रकार की बीमारिया हमारे शारीर मे जन्म ले लेती है! जो आगे चल कर हमारे लिए काफी परेशानी खड़ी कर सकती है!

पेट मे गैस होने के कारण: ज्यदा मिर्च-मसाले वाले भोजन करना,अधिक शराब का सेवन करना,या ज्यदा चाय काफी पिने की वजय से पेट मे गैस बन जाती है जिसके कारण जी मचलना,खटे डकार आना, पेट मे जलन होना,सर मे दर्द रहना,कब्ज़ रहना,पेट का बढना, आदि की समस्या हो सकती है!