चीनी सेना ने दिखाया दुस्साहस, सीमा में घुस कर भारतीय सेना से की हाथापाई

11304

अब जब भारत देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी अमेरिका में है! और देश के लिए नए सौदे कर रहे हैं! तो लगता है कि चीन उनके द्वारा किये जा रहे अमेरिका विकास के फ़ैसलों से खुश नहीं है! तभी वो ऐसी नापाक हरकतों को अंजाम से दे रहा है! तभी अचानक ही अभूतपूर्व आक्रामकता दिखते हुए! चीनी सेना नव सिक्किम क्षेत्र में घुस गई! और इस क्षेत्र में तैनात भारतीय सैनिकों के साथ टकरा गयी! जो आप विडियो में साफ़ – साफ़ देख सकते है!

रिपोर्टों से पता चलता है! कि चीनी सेना ने भारतीय सेना द्वारा बनाई गई दो बंकरों को भी नष्ट कर दिया है! जो अभी संघर्ष चल रहा है, यह लगभग एक हफ्ते पहले शुरू हुआ था! इससे पहले चीन ने कैलाश मानसरोवर आने वाले तीर्थयात्रियों को रोक दिया था! हालांकि, विशेषज्ञों का कहना है! कि चीन सिर्फ भारत की कलाई मरोड़ने की कोशिश कर रहा है!भारतीय सैनिकों को चीनियों को आगे बढ़ने से रोकने के लिए चीनी सैनिकों से लड़ना पड़ा! इस लड़ाई की कुछ चीनी सैनिको ने तस्वीर क्लिक की और मोबाइल फोन पर वीडियो भी बनाई!

चीनी सेना द्वारा जो बंकर नस्ट किये वो डोका ला के ललटेन क्षेत्र में स्थित थे! भारतीय क्षेत्र में घुसने का चीनी तरीक़ा स्पष्ट रूप से चीनी विदेश नीति की महत्वाकांक्षी प्रकृति को दर्शाता है! इससे साफ़ पता चलता है कि चीन अंतरराष्ट्रीय कानून और न्याय का कोई इज़्ज़त नहीं करता है! चीन केवल सत्ता में विश्वास करता है! और वह अपने पड़ोसियों के अधिकारों का उल्लंघन करने से ख़ुद को नहीं रोकता है!

आज चीन ने भारतीय तीर्थ यात्रियों को मानसरोवर में प्रवेश करने से रोका! क्यूंकि वो भारतीयों की सहनशीलता को चिढ़ाना पसंद करता है! आपको बता दें! कि सिक्किम सीमा में प्रवेश करने के तुरंत बाद चीनी सैनिकों ने भारतीय बंकरों को नष्ट कर दिया! दरअसल चीन ये जताना चाहता है! कि वो भारत का एक प्रतिकूल पड़ोसी देश है! आप जानते ही हैं कि भारत ने अमेरिका के साथ ड्रोन अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं! उस कारण चीन चिढ़ गया है! और इस समझौते पर चीन ने कथित रूप से नाराजगी व्यक्त की है! हाल ही में घटी मानसरोवर और सिक्किम की घटनाएं इसके प्रतिबिंब हैं! जिससे साफ़ पता चलता है! की चीन भारत की तरक्की से खुश नही है! तभी वो यह घटिया हरकत को अंजाम दे रहा है!

देखें यह विडियो:-