चीन की इस सच्चाई को शायद ही जानतें होंगे आप !!

8442

पिछले एक दशक से चाइना का आर्थिक विकास अमेरिका से सात गुना ज्यदा हो गया है! मगर ऐसा क्यों अपने कभी सोचा है! नही न ! हम आपको बताते है! चाइना का माल सस्ता होता है! मगर टिकता नही इस विषय पर एक कहावत भी कही गई है! चाइना का माल चल गया तो चाँद तक नही तो शाम तक!!

यह सब जानते है की चाइना नकली माल बनाने और उससे बेचने में सबसे आगे है! आज हम आपको चीन के बारे ऐसी बात बताने जा रहे है! जिससे सुन कर आपके भी रोंगटे खड़े हो जायेंगे! आपको बता दें की भारत चीन से कई प्रकार का सामान निर्यात करता है! लेकिन उसमे से आधे से ज्यदा सामान नकली होता है! जिस पर सरकार रोक लगा देती है!

आपको शयद पता नही होगा जो खिलोने हम अपने बच्चो को देते है! उनमे चाइना यूज़ कंडोम का भी प्रयोग करता है! चीन अपनी किसी चीज को ख़राब नही जाने देता! और आपको जान कर हैरानी होगी की चाइना नकली चावल और मॉस भी निर्यात करता है! और चाइना में एक चीज कही जाती है!

की वहां ट्रोली और कुर्सी को छोड़ कर हर चार पैर वाली चीज खाई जाती है! वहां पर काक्रोच, कुत्ते , मगरमच्छ , चूहे, बीफ, खाया जाता है! चाइना में डॉग फैस्टिवल भी मनाया जाता है! हर साल वहां पर करीब दस हजार कुत्तो की बली चड़ा दी जाती है! वहां पर बच्चो के पेशाब से अंडे उबाल कर खाए जाते है! माना जाता है की इसके खाने ने कमर दर्द और जोड़ो के दर्द से निजात मिल जाती है!

चाइना में न तो दिवाली मनाई जाती है! न क्रिसमस मनाई जाती है! फिर भी चाइना क्रिसमस के नकली ट्री बनता है! और रंगबिरंगी लाइट तेयार करता है! क्युकी वह जनता है! की भारत व अन्य देशो में इसकी खूब मांग है! चाइना मोबाइल का सबसे जायदा निर्यात भारत में करता है! और जम कर माल बटोरता है!

चाइना अपने देश में फसबूक और ट्विटर का इस्तेमाल भी नही करने देता! वहां पर गूगल भी बैन है! सर्च इंजन के रूप में लोग अपने देश का uc ब्र्वोसर का प्रयोग करते है! सब कुछ लिख पाना अस्म्भव है! पूरी जानकारी के लिए आप हमारी यह विडियो देखें!