डायबिटीज को जड़ से ख़त्म कर देंगे यह कुछ घरेलु उपाय !!

1377

मित्रो आज हम एक ऐसे कुछ अचूक उपाय लाये है! जो मधुमेह के विषय में है! मधुमेह का नाश इस छोटे से उपाय से रिजल्ट पहले दिन से! आज हम जो उपाय आपके लिए लाये वो मधुमेह को जड़ से ख़त्म करने में आपकी काफी मदद करेगा! और आप मधुमेह से जुडी कई बीमारियों से बच सकोगे! मधुमेह एक ऐसी बीमारी है जिसे साइलेंट किलर माना जाता है! जो धीरे धीरे इंसान के शरीर को खोखला कर देती है! अगर समय रहते इसका इलाज न किया जाये! इस रोग में रोगी के खून में शुगर की मात्रा अधिक हो जाने के कारण होती है!

डयबिटीज को अगर समय रहते कण्ट्रोल न किया जाता तो बहुत सारी परेशानियों का कारण बन जाता है! जिससे मरीज की जान भी जा सकती है! मधुमेह के कारण हाई ब्लड प्रेशर ,थाइरॉयड ,हार्ट डिसीसेस,किडनी फेलियर और अल्झाइमर जैसी बीमारियों हो सकती है! सरे विश्व में मधुमेह से काफी लोग पीड़ित है! मधुमेह दो करने से होता है! या तो हमारे शरीर में इन्सुलिन नहीं बन रहा! या फिर आपके शरीर में इन्सुलिन तो बन रहा है! मगर आपके सेल इस इन्सुलिन पर प्रतिकिर्या नहीं कर रहे है!

इन्सुलिन एक प्रकार का हार्मोन होता है! जो आपके शरीर के कार्बोहैड्रेड व फैट के मेटाबॉलिज्म को कण्ट्रोल में रखता है! तो आज हम आपको इन सब परेशानियों से बचाने के लिए एक ऐसा उपाय लाया हु! महुमेह को एक ही खुराक से असर करना शुरू कर देगा! और आपके मधुमेह को जड़ से नाश कर देगा! तो आइये जानते है वो कौन सा उपाय है! और इसके लिए हमें क्या सामान चाहिए!

#हरा प्याज जड़ो सहित तीन से चार

#दो लीटर पानी

आप आप हरे प्याज को जड़ो समेत अच्छे से धो लो ताकि सारी गंदगी निकल जाये! क्योकि इसकी जड़ो में मिटटी जयादा होती है! इसलिए इनको बहुत अच्छे से धोना चाहिए! अब आप हरे प्याज को जड़ो समेत पानी में सारी रात भिगो दो और सुबह इस पानी का सेवन करे! और आपने ये पानी एकदम सारा नहीं पीना है! आपने इस पानी का सेवन दिनभर में करना है! जब भी आपको प्यास लगे तब आप इस पानी का सेवन करे! और लगातार इस पानी का सेवन कम से कम एक महीने करे! आपकी शुगर रोग का जड़ से नाश हो जायेगा!

दोस्तों देखा कैसे एक छोटे से उपाय से हम मधुमेह रोग को जड़ से खात्मा कर सकते है! इसके साथ साथ आप कुछ बातो का भी ध्यान रखे! जैसे आप पानी जायदा पिए और आप कम से कम दो किलोमीटर की सैर जरूर करे! तनाव से मुक्त रहे और ध्रूमपान व शारब से दूर रहे!

देखें यह विडियो:-