ENO का छोटा सा उपाय, आपके गंदे पिले दांतो को एक मिनट में चमकाएं

6143

आज के समय मे कौन नहीं चाहता कि उसके दांत चमकदार और सफेद हो, लेकिन हर किसी का ये सपना पूरा नही हो पाता है। कहते हैं कि खूबसूरती में दांतों की चमक काफी मायने रखती है, वहीं कुछ लोगो को सिगरेट पीने या तंबाकू खाने से दांतों में पीले पन की शिकायत होना शुरू हो जाती है और उनके लिए दांतों को सफेद रखना बहुत मुश्किल हो जाता है मगर आपको बता दे की ओरल सफाई और कुछ घरेलू उपायों से आप इससे छुटकारा पा सकते हैं।

एक तरह से कहें तो ओरल सफाई का मतलब है कि मुंह की पूरी सफाई करना, जिसमें दो बार ब्रश करना, माउथ वॉश और दिन में एक बार फ्लास करना होता है जिससे आपके दांत सफेद बने रहते हैं। अगर आप अपने दांतों की सफाई रखने के लिए इस घरेलू नुस्खे का प्रयोग कर सकते हैं यर काफी आसान और सस्ता भी है। तो आइए जाने वो उपाय जिसकी मदद से हम पीले और खराब दांतों को चमकदार बना सकते है। बता दे की ईनो का प्रयोग लोग कई चीजों में करते है इसलिए हर किसी के घर में ईनो होना एक आम बात है।

आपको बता दें कि ईनो में साइट्रिक एसिड और सोडा एस का मिश्रण होता है और करीब 40 प्रतिशत बेकिंग सोडा भी होता है इसलिए लोग इसे एसडीटी या पेट से संबंधित बीमारिया तो दूर करने के लिए उपयोग करते है। वहीं कुछ घरों में इसका प्रयोग ढोकला, भटूरे, इडली आदि को फुलाने के लिए भी किया जाता है लेकिन डॉक्टर ऐसा करने से मना करते हैं। खैर आपको बता दे की इस उपाय के लिए आपको सबसे पहले आधा निम्बू लेना होगा और आधा चमच्च इनो। इसके बाद आप इनो को अपने हाथ पर लेकर उसमें निम्बू का रस डाल दें और अब आप इसे ब्रश से लेकर अपने दांतों पर लगा लें। ऐसा करने के बाद आपको इसे 1 मीनट तक छोड़ देना है उसके बाद नार्मल पानी से धूल ले आप देखेगे की पहली बार मे ही आपका दांत मोशन की तरह चमकने लगेगा।

इस उपाय के लिए आपको सबसे पहले आधा निम्बू लेना होगा और आधा चमच्च इनो। इसके बाद आप इनो को अपने हाथ पर लेकर उसमें निम्बू का रस डाल दें और अब आप इसे ब्रश से लेकर अपने दांतों पर लगा लें । ऐसा करने के बाद आपको इसे 1 मीनट तक छोड़ देना है उसके बाद नार्मल पानी से धूल ले आप देखेगे की पहली बार मे ही आपका दांत मोशन की तरह चमकने लगेगा, आप चाहे तो इसे हफ्ते में 2 बार प्रयोग कर सकते हैं इससे आपके दांत हमेसा चमकेंगे।

देखें यह विडियो:-