शर्मनाक:-बटमालू फायरिंग मामले में बीएसएफ के जवान पर मुकदमा दर्ज

1018

यह तो आप जानते ही होंगे जो हाल आजकल कश्मीर में चल रहे है कश्मीर के कुछ जिहादी लोगो के द्वारा सेना पर हमला किया गया था उसी के चलते श्रीनगर के बटमालू इलाके में शनिवार को फायरिंग में एक युवक के मारे जाने के मामले में बीएसएफ के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। इसके साथ ही इस घटना के विरोध में अलगाववादियों के बंद के चलते जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ।

वहां की पुलिस ने बताया कि घटना के दोषी बीएसएफ कर्मी के खिलाफ 302 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। घटना में बारामुला के चंदूसा निवासी सज्जाद हुसैन की मौत हो गई थी, जो इन दिनों एसडी कालोनी बटमालू में रहकर बटमालू बस स्टैंड में रिस्ता बेचता था।

बताया जा रहा कि तीन वाहनों का छोटा काफिला हुमहामा स्थित बीएसएफ हेडक्वार्टर की ओर जा रहा था। काफिला अलोचीबाग स्थित आर्मी वेटनरी यूनिट से लौट रहा था। रिपोर्ट में कहा गया है कि इस दौरान काफिला युवाओं के भारी पथराव की चपेट में आ गया। युवाओं ने काफिले में शामिल एक जवान से राइफल लूटने की कोशिश की। राइफल लूट से बचने के लिए जवानों ने फायरिंग की जिसकी चपेट में आकर युवक की मौत हो गई। उधर, अलगाववादियों के बंद के आह्वान के चलते दुकानें तथा व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहे। सड़कों पर वाहन भी नहीं चले। अलगाववादी नेताओं को नजरबंद रखा गया था। सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए थे। लेकिन देश के लोगो ने जवान का समर्थन किया है की जवान के साथलत हुआ है , जवान ने  किया अपनी हिफाजत के लिए किया !