भारत पहले ही तैनात कर चूका है100 टैंक, इसलिए बौखलाया गया चीन !

1499

सिक्किम के डोकलाम को लेकर भारत और चीन के बीच बड़ा विवाद पैदा हुआ है! जो आज तमने का नाम नही ले रहा! एक बार फिर चेतावनी देते हुए चीन ने फिर भारत को डोकलाम से सैनिक हटाने को कहा है! और साथ ही चीन ने सैनिक नहीं हटाने पर युद्ध की धमकी दी है! चीन भारत को बार बार  धमकी दे रहा है! और भारत संयम बरत रहा है! क्युकी भारत से शन्ति प्रिय देश है! वह नही चाहता की ऐसी कोई नोबत ए जिससे देश के लोगो को परेशनी का सामना करना पड़े! इस मसले को बाते से हल करने की बहुत कोशिश कर रहा है भारत!!

लेकिन लगता है! अब समय आ गया है जब भारत, चीन को करारा जवाब दे , क्युकी चीन बाते से मानने वाला नही है! आपको बता दें कि रक्षा विशेषज्ञों का मानना है! कि जब तक भारत करारा जवाब नहीं देगा! तब तक चीन ऐसी धमकियां देता रहेगा! चीनी सेना की ओर से दी गई ताजा धमकी में आरोप लगाया गया है! कि भारत ने चीन की सीमा में घुसकर अंतरराष्ट्रीय सीमा (International border) कानूनों का उल्लंघन किया है! चीनी सेना के प्रवक्ता वू चिएन ने कहा है! कि चीनी सेना आज हर स्थिति से निपटने में सझम है! हम अपनी संप्रभुता की रक्षा हर कीमत पर करेंगे!

भारत एक ऐसी मिसाइल विकसित कर रहा है! जिससे वह अपने दक्षिणी हिस्से से चीन में कहीं पर भी परमाणु हमला करने में सक्षम हो जाएगा! चीन की भारतीय सीमा में घुसपैठ के खतरे से निपटने के लिए! सेना ने लद्दाख बॉर्डर पर पहले से ही 100 टैंकों की तैनाती की है! उस समय भी चीनी मीडिया ने इस पर भारत को घेरने की कोशिश की थी! बता दें कि अभी और टैंक यहां लाए जाने हैं! माइनस 45 डिग्री सेल्सियस टेम्परेचर में ये टैंक स्पेशल फ्यूल से चलेंगे! अब देखना यह होगा की मोदी सरकार चीन की धमकियों का किस तरह से जवाब देती है!