धोनी ने वनडे टीम की कप्तानी को कहा अलविदा

455

खबर खेल जगत से: आज महेंद्र सिंह धोनी ने वनडे टीम की कप्तानी को अलविदा कह दिया. अपनी कप्तानी में भारतीय टीम को बुलंदियों पर पहुंचाने वाले धोनी की कई ऐसी अनसुनी कहानियां है उन्होंने टीम इंडिया को उचाइयो तक पहुचाया है.जिन्हें बताना मुश्किल है! आज इस खबर को सुन कर उनके फैंस को शोक लगा है! पहले तो इस बात पर यकींन नहीं हुआ लेकिन जब BCCI ने इस पर मोहर लगाई तब जा कर लोगो को यकीं हुआ!अभी कारणों का कुछ पता नही चल पाया है की उन्होंने कप्तानी क्यों छोड़ी!

आज तक महेंद्र सिंह धोनी ने अपने वन डे क्ररियर मे 283 वन डे मैच खेले है! और 2007 में टी-20 वर्ल्ड कप,और 2011 में भी वनडे का विश्व खिताब और एशिया कप समेत आईपीएल और चैम्पियंस लीग में भी धोनी ने अपनी कप्तानी का करिश्मा कई बार दिखाया है. उन्होंने कम समय मे वो सब हासिल किया जो एक कप्तान अपने करियर में करना चाहता है!और धोनी ने एक विकेटकीपर के तौर पर धोनी ने जो मुकाम हासिल किया है वो किसी भी कप्तान के लिए चुनौती है!

धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी जित कर अपने नाम की! महेंद्र सिंह धोनी ने वनडे और टी-20 क्रिकेट की कप्तानी को बेशक अलविदा कह दिया हो, लेकिन BCCI ने काहा की धोनी अभी इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले वनडे और टी20 सीरीज के सेलेक्शन पैनल का हिस्सा रहेंगे। और फरवरी में खेली जाने वाली सीरीज के लिए सेलेक्शन पैनल 6 जनवरी को बैठेगा। धोनी वनडे और टी-20 क्रिकेट अभी खेलते रहेंगे। धोनी टेस्ट क्रिकेट से पहले ही सन्यास ले चुके हैं। इससे उनके फैंस में निराशा जरूर होगी लेकिन एक बहतरीन कप्तान धोनी का पूरा करियर शानदार रहा है। जिससे वो और उनके फैन दोनों खुश है!

ताज़ा अपडेट पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करे!