माता वैष्णो देवी जाने वाले भक्तों को दरबार में ,बहुत जल्द मिलेगी बड़ी सुविधा

817

सभी भगतो को जय माता दी, माना गया है की माता के दरबार में जो भी अधूरी उम्मीदे लेकर जाता है, माता रानी उसकी झोली खुशियों से भर देती है, माता के दरबार से आज तक कोई खाली लोट कर नहीं आया,जों भी भक्त माता के दरबार में सच्चे मन से जाता है माता उसकी मुरादे पूरी करती है!

जब भी माता का बुलावा आता है तब भक्त किसी न किसी बहाने माता के दरबार में पहुंच जाता है, सुन्दर वादियों में त्रिकूट पर्वत पर गुफा में विराजमान माता वैष्णो देवी का मन्दिर हिन्दुओं का प्रमुख तीर्थ स्थान है, वहां पर हमेशा भगतो  ताँता लगा रहता है, गर्मी हो या सर्दी सभी मोसम हजारो श्रद्धालु माता के मंदिर में रोज आते है, श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए हर प्रकार के इंतजाम किये गये है, जों श्रद्धालुओं कम समय में माता के दर्शन करना चाहते है, उनके लिए हेलीकॉप्टर की सुविधा भी उपलब्ध कराई गई है, हेलीकॉप्टर द्वारा कम समय में कटरा से ‘साँझीछत’ पहुचा जा सकता है!

मिली जानकारी के अनुसार श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने भैरव घाटी माता के भवन तक रोपवे योजना का काम शुरू कर दिया है, अंदाजा लगाया जा रहा है,कि इस साल दिसम्बर के अंत तक यह काम पूरा हो जाएगा, बड़ी बात तो यह है कि माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड श्रद्धालुओं की संख्या और सुविधा को देखते हुए 100 वॉटर ए.टी.एम. मशीने लगाने जा रही है, ताकि माता के दरबार में आने वाले श्रद्धालुओं को शुद्ध पीने का पानी मिल सके, अगले तीन महीनो में 10 वॉटर एटीएम लगा दिए जायेगे, जिससे श्रद्धालुओं को बहुत लाभ पहुचेगा, सबसे पहले वॉटर एटीएम की परफॉर्मेंस को चेक किया जाएगा उसके उपरान्त ही अन्य 100 एटीएम लगाये जायेगे . माता के मंदिर में दूर-दूर से आने वाले श्रद्धालुओं के हित में बोर्ड प्रशासन यह बड़ा कदम उठा रहा है!