अगर आपको भी पता लगाना है की आपका मोबाइल “हैक”है या नही?? तो देखें यह विडियो

772

भारत में मोबाइल फ़ोन की शुरुवात सबसे पहले भारत में 90 की दशक में हुई थी! उस समय के मोबाइल फ़ोन और आज के समय के लैंड लाइन फ़ोन के जितने वज़न वाले होते है! उस समय के मोबाइल फ़ोन के बाहर एक बड़ा ऐन्टेना हुआ करता था! पहले जिसके पास मोबाइल फ़ोन होता था! उससे आमिर समझा जाता था! लेकिन टाइम के साथ-साथ यह परिभाषा बदल गई है! आज के टाइम में मजदुर के पास भी मोबाइल देखने को मिल जाता है! पहले के फ़ोन को कहीं ले कर जाते हुए जेब में रखना भी मुश्किल होता था!

धीरे-धीरे पुरे भारत में यह हर किसी जगह लोग इस्तेमाल करने लगे! और धीरे-धीरे वज़न में कम और आकर में भी इसे छोटा बनाया गया! आज के समय में कोई इंसान ही ऐसा होगा! जिसके पास मोबाइल फ़ोन ना हो, हर किसी व्यक्ति के पास मोबाइल फ़ोन होना! एक आम बात है क्योंकि मनुष्य इसका आदि हो चूका है! कुछ समय पहले केवल कॉल और मेसेज के लिए ही मोबाइल का प्रयोग किया जाता था! लेकिन समय तेज़ी से आगे बढ़ रहा है! जिसके साथ अब इंटरनेट का प्रयोग हर मोबाइल में हो रहा है! और तरहा तरहा की apps आने के बाद इसका इस्तेमाल और ज्यदा होने लगा है!

लेकिन इसके फैयदे के साथ-साथ गलत इस्तेमाल भी किया जा रहा है! वही HACK शव्द तो आपने सुना ही होगा!आजकल की डेट में फ़ोन hack करना नार्मल बात हो गई हैं! ऐसे बहुत से केस देखने को मिलते हैं! जिसमें किसी का फ़ोन hack या call डाइवार्ड करके फिर उसका गलत इस्तेमाल किया जाता हैं! और किसी को पता भी नहीं चलता! आजकल की आम जनता के लिए ये सब करना नार्मल हो गया!

जिसके कारण सामने वाले को मुस्किल का सामना करना पढ़ता हैं! आने वाले भविष्य में आपके साथ ऐसा न हो! इसके लिए हम आपको कुछ महत्पूर्ण जानकारी देना चाहते हैं! की आप कैसे पता लगा सकते हैं! की आपका फ़ोन hack है या नही? अब आप आसानी से पता लगा सकते है वो भी सिर्फ इन 3 कोड से! ये कोड आपको कैसे इस्तेमाल करने हैं और ये कोड क्या है! उसके लिए आपको हमारी यह विडियो देखनी होगी!

देखें यह विडियो:-