नेहरु पर लगे आरोप , गोडसे ने नहीं तो किसने किया था गांधी वध ? हुआ नया खुलासा

413

क्या आप जानते है की असल में गांधी जी की हत्या के सत्तर साल बाद देश में एक नयी बहस छिड़ गयी है.जिसने चारों तरफ़ हंगामा मचा दिया है. मामला कोर्ट में चल रहा है. असल में कथित रूप से महात्मा कहे जाने वाले गांधी जी की हत्या के करीब 70 साल बाद अब फिर से राजनीतिक जगत और पूरे देश में उनके हत्यारों को लेकर बहस छिड़ गई है.

हुआ यूँ कि मुंबई आधारित एक NGO अभिनव भारत ट्रस्ट के शोधकर्ता और ट्रस्टी पंकज फडनिस ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर गांधी जी की हत्या की फाइल दोबारा खुलवाने और जांच कराने की मांग की है! जिसकी एक बार सुनवाई भी हो चुकी है.

इस शुक्रवार (06 अक्टूबर) को कोर्ट में इस पर सुनवाई हुई. इधर मीडिया में भी इस बात पर बहस हो रही है. कि क्या गांधी जी की हत्या की फाइल दोबारा खोले जाने का कोई औचित्य है! इससे पहले भाजपा नेता स्वामी भी इस पर बात कर चुके हैं. कि गांधी जी की हत्या में उल्लेख से ज़्यादा गोलियों का प्रयोग हुआ था. तो नाथूराम के अलावा गाँधी जी पर  बाकी की गोलिया किसने चलावाई!

इन सबके बीच इंडिया टुडे चैनल पर शुक्रवार को एक LIVE डिबेट में RSS के विचारक राकेश सिन्हा ने कहा! कि देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू को महात्मा गांधी की हत्या की नैतिक जिम्मेदारी लेनी चाहिए थी. इस बारे में एक विडियो भी वायरल हो रही है जिसमें कुछ अलग ही विचार दिए गए हैं. ये विडियो ABJ News नाम के एक चैनल ने अपलोड किया है!

देखें यह विडियो:-