अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण होकर रहेगा ! सुरेश दास

17066

आपको बता दें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस समय गोरखपुर दौरे में हैं! यहां आज उनका दूसरा दिन है! योगी ने अपनी यात्रा के दूसरे दिन आज बाबा गंभीरनाथ की शताब्दी पुण्यतिथि समारोह में हिस्सा लिया! जहां उनकी मौजूदगी में राम मंदिर निमार्ण की मांग उठी! अयोध्या के दिगंबर अखाड़े के महंत सुरेश दास ने कहा,की अब हमे पूरा विश्वास है!

कि राम जन्‍मभूमि पर सिर्फ राम मंदिर का ही निर्माण होगा! वहां कोई मस्जिद का नहीं बनेगी! उन्‍होंने कहा, राममंदिर की निर्माण से ही उत्तर प्रदेश का विकास संभव है! सुरेश दास ने कहा, हम सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्‍वागत करते हैं!दूसरे समुदाय के लोगों को एक मौका दिया गया है!

उन्होंने कहा, लेकिन बातचीत एक ही शर्त पर होगी! कि राम जन्‍मभूमि में ही राम मंदिर का निर्माण होगा,अगर दूसरे पक्ष इसे मानते हैं! तो ठीक है हम उनका स्वागत करेंगे और अगर वो नहीं मानते तो फिर केंद्र और यूपी में हमारी सरकार है! राज्‍यसभा में बहुमत आते ही राम मंदिर निर्माण के लिए कानून बनाया जाएगा!

और मंदिर निर्माण का मार्ग प्रश्‍स्‍त होगा! उन्‍होंने कहा की मंदिर निर्माण तो होकर ही रहेगा! गौरतलब हो कि सुप्रीम कोर्ट ने बाबरी मसजिद-राम जन्मभूमि विवाद को दोनों पक्षों को आपस में बातचीत से सुलझाने की सलाह दी है!

लेकिन मुस्लिम समुदाय के लोग इस बात को कतई मानने को तेयार नही है! की वहां पर किसी राम मंदिर का निर्माण हो! किसी मुददे को ले कर हिन्दू मुस्लिम की आँखों का रोड़ा बना हुआ है! और हर बार चुनाव के समय इसी मोद्दे को ले कर दोनों धर्मो के लोगो में फुट डाली जाती है! हिन्दू धर्म के लोग मंदिर का निर्माण देखने चाहते है!

और मुस्लिम चाहते है की वहां पर फिर से मस्जीद बन जाये! देखने की बात तो यह है की बहार दोनों दोनों धर्मो के नेता भाईचारे की बात करने है! लेकिन दोनों के मन में इर्षा भरी हुई है! दोनों एक दुसरे को देखना तक पसंद नही करते! अब दोनों दलों को सुप्रीम कोर्ट के फैसले का इंतज़ार है!

देखें यह विडियो:-

ताज़ा अपडेट पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर लाइक करे, ऐसी और विडियो देखने के लिए इस खबर निचे जाये !