इस लड़के ने जो किया जिसको जानकार भावुक हो गये मोदी जी

833

देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि स्वच्छता अभियान एक आंदोलन का रूप ले रहा है. जिसे हर किसी ने संकल्प से सिद्धि के प्रण के साथ इसे आगे बढ़ाया है. स्वच्छता ही सेवा पखवाड़े के पहले चार दिन में ही 75 लाख लोगों ने 40 हजार से अधिक पहल को आगे बढ़ाया है.यह तो सब जानते है की “मन की बात” में मोदी  जी रेडियो पर जनता के साथ अपनी मन की बात को रखते है.

साथ ही “मन की बात” कार्यक्रम में अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने कहा कि स्वच्छता अभियान संकल्प से सिद्धि की प्रतिबद्धता के साथ आगे बढ़ रहा है. हर कोई योगदान दे रहा है. देश के हर वर्ग ने इसे अपना काम माना है. हर कोई इससे जुड़ गया है. खेल से जुड़े लोग हों सिने जगत के लोग हों स्कूल, कालेज, विश्वविद्यालय से जुड़े लोग हों, किसान हो, मजदूर हो, फौज के लोग हों. हर कोई इससे जुड़ गया है.

सार्वजनिक स्थान पर सफाई का खास ख्याल रखा जा रहा है. अब लोग टोकते हैं. गंदगी होने नहीं दे रहे हैं. पीएम मोदी ने “मन की बात” में श्रीनगर के एक 18 वर्षीय युवक बिलाल डार को जम्मू-कश्मीर की वुलर झील की सफाई में सहायता के लिए बधाई दी. और उन्हें प्रेरणास्रोत बताया. मोदी ने बिलाल डार को अपना ब्रैंड ऐंबैसडर नियुक्त करने के लिए श्रीनगर नगर निगम की भी तारीफ की.

साथ ही मोदी जी ने  बताया कि बिलाल डार इससे स्वच्छता के साथ-साथ अपनी आजीविका भी कमा रहा है. बिलाल 12-13 साल की उम्र से स्वच्छता अभियान से जुड़े हैं. और वह बीते 5-6 वर्षों से काम कर रहे हैं. मोदी ने उसकी जम कर तारीफ भी की, और साथ ही मोदी जी ने कहा कि उन्हें खुशी है. कि नगर निगम ने डार को एक वाहन व पोशाक दी है!

देखें यह विडियो:-