कहीं आप भी चाय पीते वक्त करते है यह गलतियां तो हो जायें सावधान नहीं तो भुगतना पड़ेगा बहुत भारी परिणाम

716

आज के टाइम में बेशक आपकी सुबह की शुरुआत गर्मागर्म चाय के कप के साथ होती है! और इसके अलावा भी आप चाय पीना पसंद करते होंगे! चाय का शौकीन होना ठीक है! लेकिन क्या आप जानते हैं! चाय पीने का सही तरीका क्या है? अगर बात करें चाय की तो यह हर एक घर मे बनती है! भारत मे ही लगभग सभी लोगों की दिन की शुरूआत चाय की चुस्की के साथ होती है! प्रतिदिन 3 से 4 बार तो चाय मामूली सी बात बन चुकी है! लेकिन आपको सतर्क और ध्यान रखने की जरूरत है! कही यह दिन भर 2-3 कप चाय आपकी जान के लिए खतरा तो नही बन रही है!

क्या सच में Plastic cup में चाय पीने से हो सकता है! कैंसर,Drinking Tea And Coffeein Plastic Cups,प्लास्टिक कप में चाय यानी ‘स्लो पॉइजन,प्‍लास्टिक के कप में चाय, नुपंसकता को बुलावा,काली चाय,चाय की खेती,चाय के दुष्प्रभाव,चाय के नुकसान,चाय हानि,चाय शायरी,चाय के प्रकार,चाय के हानिकारक प्रभाव,सुबह खाली पेट चाय पीने के नुकसान,Disadvantge of Drinking tea empty stomach,दूध की चाय पीने के फ़ायेदे और नुक्सान,चाय पीने से होने वाले नुकसान जानकर दंग रह जायेंगे आप!

आपको बता दें कि चाय ठंडे देशों में रहने वाले लोगों के लिए सही है! किन्तु गर्म देशों में रहने वाले लोगो के लिए चाय जहर के समान होती है! क्यूंकि गर्म देशों में रहने वाले लोगों के पेट में एसिडिक की मात्रा पहले ही अधिक होती है! अब चाय के पीते ही यह और अधिक हो जाती है! इसके कारण से पेट और सीने में जलन जैसी अनेक बीमारियाँ होने लगती हैं!

चाय में उपलब्ध कैफीन हृदय पर बुरा प्रभाव डालती है! अत: चाय का अधिक सेवन प्राय: हृदय के रोग को उत्पन्न करने में सहायक होता है! आपको बता दें कि एक अध्ययन में पता चला है कि प्लास्टिक के गिलास से चाय पीने से अनेक प्रकार की बिमारियों का खतरा बन जाता है!

दरअसल जब भी को गर्म चीज प्लास्टिक के गिलास या किसी भी प्लास्टिक के बर्तन में डाली जाती है! तो वह एक विशेष प्रकार का रसायन छोडती है! जोकि हमारे शारीर कर लिए बहुत हानिकारक है! यहाँ तक की उससे हमारे शरीर को कैंसर जैसे रोग होने का खतरा बढ़ जाता है!The post कहीं आप भी चाय पीते वक्त करते है यह गलतियां तो हो जायें सावधान नहीं तो भुगतना पड़ेगा बहुत भारी परिणाम!

देखे विडियो :-