योगी सरकार का गरीबो को ले कर बहुत बड़ा कदम,3 रुपए में नाश्ता और 5 रुपए में मिलगा खाना।

1071

उत्तर प्रदेश में नई सरकार आने के बाद बहुत से बड़े-बड़े फैसले लिए गए है। जिसको वहां की जनता ने ही नही बल्कि कई राज्यो ने सरहा है। ऐसा ही एक और बड़ा कदम योगी सरकार ने उठा कर गरीब मजदुर लोगो की परेशानी कम कर दी।
अब योगी सरकार ने अपने राज़ में 3 रुपए में नाश्ता और 5 रुपए में खाना देने का ऐलान किया है।

साथ ही योगी आदित्यनाथ ने कहा की वो ये सब जो करने जा रहे है। इससे अब कोई भूख पेट सोयेगा नही। जैसे तमिलनाडु में अम्मा ने कैंटीन चलाई थी। उसी की तर्ज पर यूपी में योगी सरकार द्वारा अन्नपूर्णना भोजनालय शुरू करने जा रही है।

सरकारी सूत्रो से मिली जानकारी के अनुसार योगी सरकार की माने तो अन्नपूर्णना भोजनलय का मोसाद बहुत पहले से तैयार है। अब तो एक कदम और आगे ले जाते हुए इसका एक प्रेजेन्टेशन भी मुख्य सचिव को दे चुके है। और वो इसे देख चुके है और साथ ही इसे 12 अप्रेल को अपने आप खुद मुख्यमंत्री योगी जी इसका प्रेजेन्टेशन देखने वाले है।

योगी सरकार ने ये जो फैसला लिया है। उसके अनुसार वो इसे अपने राज्य के हर नगर निगम में खोलने जा रही है। इस योजना के तहत जनता के लिए सुबह का नाश्ता , दिन का खाना और रात का डिन्नर भी होगा। योजना के अनुसार नाश्ते में दलिया इडली सांभर ,पोहा और चाय पकोड़ा होगा तो खाने में रोटी, मौसम की सब्जियां , अरहर की दाल और चावल भी साथ होगा। आपको बता दें एक योगी सरकार है जो बढ़ चढ़ के गरीब से ले कर आमिर तक सबके लिए काम कर रही है। और पहले अखिलेश की सरकार ने अपना सारा समय सिर्फ तुष्टिकरण की राजनीती करने में ही गवा दिया था।

ताज़ा अपडेट पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर लाइक करें!